Home Lifestyle अगर आपका नाम ‘S’ अक्षर से शुरू होता है, तो पढ़िए बेहद...

अगर आपका नाम ‘S’ अक्षर से शुरू होता है, तो पढ़िए बेहद ख़ास जानकारी ..

136
0
SHARE

हिन्दू धर्म के शास्त्रों के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके व्यक्तित्व और व्यवहार से जुड़ी कईं बातों से हमे रूबरू करवाता है. हर नाम का पहला अक्षर उस व्यक्ति के बारे में हमे अच्छी और बुरी दोनों बातें बताता है. आज हम बात करने जा रहे हैं “S” अक्षर से शुरू होने वाले नाम वले व्यक्तियों की. “S” अंग्रेजी भाषा के अल्फाबेट्स में से 19वां अक्षर है. हर अक्षर की तरह इस लेटर से शुरू होने वाले नाम वाले लोगों में भी कईं गुण और दोष मौजूद रहते हैं. आज हम आपको “S” नाम के व्यक्तियों के कुछ ऐसे ही गुणों और दोषों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो यदि आपका नाम भी इस अक्षर से शुरू होता है या फिर आपके किसी करीबी का नाम इस अक्षर से जुड़ा है तो ख़बर सिर्फ आपके लिए है.

जानिए “S” नाम वाले लोगों के गुण और दोष

“S” नाम के लोगों के पास किताबी ज्ञान ही नहीं बल्कि व्यवहारिक ज्ञान भी होता है. यह सब का दिल जीतना अच्छे से जानते हैं और रिश्तेदारी और दोस्ती को लंबे समय तक बरकरार रखना इन्हें अच्छे से पता होता है. यह कभी भी किसी के साथ गलत व्यवहार नहीं करते.
इस नाम वाले लोग बहुत मेहनती होते हैं और हर मुसीबत का सामना करने की ताकत रखते हैं. यह किसी भी चीज को लेकर डरते नहीं हैं और संकट का सामना करने के लिए डट कर तैयार खड़े रहते हैं. इनके पास अपार धन होता है इसलिए हर कोई इनकी ओर आकर्षित हो जाता है. इनकी मीठी वाणी से हर कोई प्रभावित होकर इनका दोस्त बन जाता है. अपनी वाणी के चलते यह किसी को भी अपने काबू में रख सकते हैं.

इस नाम वाले लोग सीखने के काफी शौकीन होते हैं और इन्हें जितना भी ज्ञान मिले, इन्हें कम लगता है और यह लोग अधिक ज्ञान हासिल करने की कोशिश में ही हमेशा जुड़े रहते हैं. जानकारी प्राप्त करने से यह कभी भी पीछे नहीं हटते और किसी भी नए काम को करने से पहले यह घबराते नहीं है.
इस नाम वाले व्यक्ति बेहद प्रभावशाली होते हैं यह किसी को कुछ ही मिनटों में इंप्रेस करने की ताकत रखते हैं.
“S” नाम वाले लोग दिल के काफी साफ होते हैं. इनके दिल में जो बात होती है वही जुबान पर भी. यह अपनी बातों को दिल में नहीं छुपा कर रखते. इनका गुस्सेखोर स्वभाव कई बारे में लोगों की नजरों में बुरा बना देता है परंतु एक बात याद रखिएगा कि यह गुस्से में भी हमेशा सच ही बोलते हैं.

यह अपने उच्च सिद्धांतों के पक्के होते हैं और किसी भी खतरे से टकराने को तैयार रहते हैं. इन्हें सच्चाई पसंद होती है. सच्चाई का साथ देने के लिए यह किसी भी मुसीबत को मोल लेने के लिए तैयार रहते हैं.
यह हमेशा खुद को श्रेष्ठ साबित करना चाहते हैं इसलिए यह एक डोरी में बंद कर चलते हैं. सामाजिक तौर पर देखा जाए तो इनका स्वभाव बेहद हंसमुख होता है और यह काफी मिलनसार भी होते हैं.
इनकी रचना में काफी दिलचस्पी होती है. यह हर काम को अपने अलग तरीके से करना पसंद करते हैं. यह हमेशा अपने मन की सुनते हैं और किसी की बातों में आकर नुकसान नहीं पहुंचाते. इन्हें भीड़ के साथ चलना पसंद नहीं आता इसलिए अपना रास्ता यह स्वयं चुनते हैं.

किसी भी मुश्किल घड़ी से कैसे लड़ना है, यह बखूबी जानते हैं. इन्हें अपनी चीजें दूसरे लोगों से शेयर करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता. यह दिल के साफ होते हैं इसलिए जो भी इनके दिल में होता है वह सब सच बोल देते हैं.
एस नाम वाले लोग प्यार के मामले में बेहद शर्मीले होते हैं. यह प्यार में पहल करने से पहले लाख बार सोचते हैं और जिसे भी प्यार करते हैं उसे पूरी जिंदगी दिल से चाहते हैं.

यह अपना वैवाहिक जीवन खुशहाल रखने के लिए हमेशा नई कोशिशों में जुटे रहते हैं. इन्हें अपने साथी को अपनी उंगलियों पर नचाना अधिक पसंद होता है जिसके कारण उनके दांपत्य जीवन में तालमेल की कमी बनी रहती है.
विवाह के बाद “S” नाम की महिलाओं को कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. वहीं पुरुषों के मामले में विवाह के बाद इनका जीवन अधिक सुखमय हो जाता है.

वीडियो देखे यहाँ ⬇⬇⬇⬇⬇

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here