Home Devotional तो इन सामानों से होता है माँ लक्ष्मी का अपमान ,अभी हटा...

तो इन सामानों से होता है माँ लक्ष्मी का अपमान ,अभी हटा देवे सिर्फ 5 मिनट लगेंगे ..

407
0
SHARE

माता लक्ष्मी की कृपा अपने घर और परिवार पर कौन नहीं चाहता. मां को खुश करने के लिए लोग तरह-तरह की पूजा-अर्चना करते हैं. ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में कुछ चीज़ें ऐसी बताई गई हैं जिन्हें घर में रखने से से मां लक्ष्मी की कृपा हम सब पर बनी रहती है. कहते हैं कि यह चीज़ें मां लक्ष्मी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती हैं. शास्त्रों में इन 7 चीजों को बहुत शुभ माना गया है और कहते हैं कि इन्हें घर पर रखने से घर में कभी धन की कमी नहीं होती और आर्थिक स्थिति भी सामान्य रहती है.

इनमें से यदि कोई एक चीज़ भी आप अपने घर पर रख लें तो आपके घर में धन की कमी नहीं होगी. कहते हैं कि घर पर व्यक्ति को दक्षिणावर्ती शंख, पारद लक्ष्मी प्रतिमा, कौड़ी, माता की चरण पादुकाएं, कुबेर प्रतिमा, कमल गट्टा और श्रीयंत्र में से कोई भी एक चीज अवश्य रखनी चाहिए.

लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिससे माता लक्ष्मी का अपमान होता है और जिसे अपने घर में बिलकुल नहीं रखना चाहिए.

इन चीजों से होता है मां लक्ष्मी का अपमान-

घर में जमा हुए अनुपयोगी वस्तुओं को कबाड़ कहते हैं. घर में कभी भी कबाड़ इकठ्ठा कर के नहीं रखना चाहिए. घर में पड़ा कबाड़ नकारात्मक उर्जा को आकर्षित करता है. इसलिए कभी भी घर में कबाड़ जमा कर के नहीं रखें. यदि आपके भी घर में कबाड़ है तो इसे फ़ौरन हटा दें.

तिजोरी पैसों को सुरक्षित रखने का स्थान होता है. लेकिन कई लोग तिजोरी में पैसों के अलावा अन्य घरेलू चीजें भी रख देते हैं. ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए. तिजोरी में माता का धन के रूप में वास होता है. तिजोरी में अन्य चीजें रखना माता का अपमान होता है

इतना ही नहीं, घर पर खराब या बंद पड़े बिजली के उपकरण भी नहीं रखना चाहिए. यदि आपके घर में बंद घड़ियां हैं तो उसे फ़ौरन ठीक करवाएं. बंद घड़ियों से अच्छा समय भी बुरे में बदल जाता है.
इन चीजों से होता है मां लक्ष्मी का अपमान

कुछ लोग बेड के नीचे खाली जगह होने पर वहां अनुपयोगी वस्तुएं रख देते हैं. लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं करना चाहिए. बेड के नीचे कबाड़ इकठ्ठा कर के नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से माता नाराज होती हैं और नकारात्मक उर्जा का संचार होता है.

हमेशा पूर्वजों की तस्वीर को पश्चिम-दक्षिण दिशा में लगाकर रखें.

रात को खाना खाने के बाद गलती से भी बेडरूम में जूठे बर्तन न रखें. यह आपको मुश्किलों में डाल सकता है. ऐसा करने से आर्थिक तंगी और स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

अपने घर के मंदिरों में बड़ी मूर्तियां न रखें. शास्त्रों के अनुसार घर में खंडित मूर्तियों का रखना भी अशुभ होता है. इससे घर में नकारात्मक उर्जा का संचालन होने लगता है. इसलिए खंडित मूर्तियों की पूजा करने से बचें.
दोस्तों, तो ये थीं कुछ महत्वपूर्ण बातें जिसे व्यक्ति को करने से बचना चाहिए. ये गलतियां व्यक्ति अनजाने में कर देता है. इसी से संबंधित एक विडियो हम आपके लिए लाये हैं. विडियो अवश्य देखें. धन्यवाद!

विडियो-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here