Home Bollywood 15 महीने के स्टारकिड तैमूर अली खान के स्कूल की फीस जानकर...

15 महीने के स्टारकिड तैमूर अली खान के स्कूल की फीस जानकर हैरान रह जायेंगे आप…….

336
0
SHARE

बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर जोड़ी अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर का बेटा तैमूर अली खान 15 महीने के हो गए हैं. इतनी छोटी सी उम्र में वे अक्सर मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं. एक बार फिर वे खबरों में आ गए हैं, आमतौर पर लोगों के बच्चे 3 साल के बाद स्कूल की दहलीज पर पहुंचते हैं लेकिन तैमूर का एडमिशन एक प्लेस्कूल में हो गया है और इस बार वे इसी वजह से सुर्खियों में हैं. स्कूल जाने लगा है तैमूर, जिसकी फीस जानकर आप चौक जाएंगे और साथ ही हम आपको बताएंगे कि सेलिब्रिटीज के बच्चे किन स्कूल में हैं और उनकी फीस कितनी है.

स्कूल जाने लगा है तैमूर, इतनी है महीने की फीस


एक वेबसाइट की खबरों के अनुसार तैमूर का एडमिशन एक नये स्कूल में हुआ है. इस स्कूल की फीस आम आदमी को हैरान करने वाली है कि इतने बड़े स्टार और पटौदी खानदान के वारिस होने के बाद भी तैमूर के सेलिब्रिटी माता-पिता ने इतनी कम फीस वाले स्कूल में तैमूर का एडमिशन क्यों करवाया है. इसकी फीस इतनी कम है कि एक सामान्य परिवार भी अपने बच्चे का एडमिशन यहां करवा सकता है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्कूल की फीस महज 5 हजार रुपये महीना है और तीन महीने की फीस 15 हजार रुपये एक साथ यहां डिपोजिट होती है. ये स्कूल 6 महीने में 22 हजार रुपये और सालाना 47 हजार रुपये की फीस चार्ज करता है. इस स्कूल में हफ्ते में एक दिन पढ़ाई होती है बाकि दिन बच्चे यहां खेलते हैं जिसकी सुविधा का पूरा ध्यान रखा गया है.


तैमूर के पिता सैफ अली खान ने मीडिया से बात की और बताया कि उनका बेटा तीन शब्द बोल लेता है और जिनमें अब्बा, बेबी और गम जैसे शब्द शामिल हैं. वो जब भी च्वींग गम बोलता है तो गम-गम बोलना शुरु कर देता है. करीना खुद अपने बेटे को स्कूल लेकर गई थीं और इसके लिए उन्हें अपनी आने वाली फिल्म के प्रमोशन इवेंट को भी टालना पड़ा था. ऐसा बताया जाता है कि करीना मां होने का सभी फर्ज बखूबी निभा रही हैं हालांकि तैमूर की ज्यादा देखभाल उनकी नैनी करती हैं.

इस स्कूल में पढ़ते हैं स्टारकिड


स्टार्स के ज्यादातर बच्चे अंबानी एम्पायर के स्कूल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ते हैं. इस स्कूल में शाहरुख, ऐश्वर्या और ऋतिक रोशन के बच्चे पढ़ते हैं और ये सभी इसके एनुअल फंक्शन में शामिल हुए थे. मुंबई में बांद्रा ईस्ट के बीकेसी कॉम्लैक्स में स्थित इस स्कूल की इमारत 7 मंजिला है. इस स्कूल में आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं क्योंकि ये स्कूल सेलिब्रिटी के नाम पर ज्यादा चलता है. नीता अंबानी खुद इस स्कूल पर नजर रखती हैं और हफ्ते में एक बार इस स्कूल का मुआयना भी करती हैं. 10वीं तक इस स्कूल में ICSE, IGCSE, IBDP बोर्ड की पढ़ाई होती है. यहां की सालाना फीस कुछ इस तरह है कि LKG से 7वीं क्लास तक 1 लाख 70 हजार, 8वीं-10वीं क्लास (ICSE बोर्ड) 1 लाख 85 हजार और 8वीं-10वीं (IGCSE बोर्ड) 4 लाख 48 हजार है. इस स्कूल की एडमिशन फीस करीब 24 लाख रुपये है.

 

आइये वीडियो देखे यहाँ ⬇⬇⬇⬇⬇

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here