Home Devotional आपके घर में रखा माँ तुलसी का पौधा देता है ये संकेत...

आपके घर में रखा माँ तुलसी का पौधा देता है ये संकेत अगर, तो समझना अगले 24 घंटो में होगी पेसो की बरसात ..

184
0
SHARE

आमतौर पर हर भारतीय घर में तुलसी का पौधा पाया जाता है. जी हां पुराणों और शास्त्रों में भी तुलसी के पौधे को काफी मान्यता दी गई है. इसके इलावा ऐसा माना जाता है कि जिस घर पर संकट आने वाला होता है, वहां तुलसी माँ पहले ही सूख जाती है, यानि उस घर से लक्ष्मी माँ नाराज होकर चली जाती है.

वो इसलिए क्यूकि जिस घर में दरिद्रता और कलेश का वास हो, वहां लक्ष्मी जी कभी नहीं रहती. वही अगर ज्योतिष की माने तो ऐसा बुध के कारण होता है, क्यूकि बुध का सबसे ज्यादा प्रभाव हरे रंग पर ही पड़ता है. जी हां बुध को पेड़ पौधों का कारक ग्रह माना जाता है.इसके इलावा बुध एक ऐसा ग्रह है, जो अन्य ग्रहो के अच्छे और बुरे प्रभाव लोगो तक पहुंचाता है.

यानि अगर कोई ग्रह अशुभ फल देता है, तो इसका प्रभाव हर वस्तु और व्यक्ति पर भी पड़ता है. बता दे कि तुलसी के पौधे से वास्तु दोष भी दूर किया जा सकता है. जी हां तभी तो तुलसी के पौधे को जन्म से लेकर मृत्यु तक काफी गुणकारी और चमत्कारी माना जाता है. अगर हम ये कहे कि तुलसी लगाने से हमारे घर में सुखो का वास हो सकता है, तो कुछ गलत नहीं होगा.

इसके इलावा शास्त्रों में तुलसी को एक पूजनीय देवी का स्थान दिया जाता है और इसलिए हम इसे माँ कह कर बुलाते है. इसी वजह से रोज तुलसी जी की पूजा भी की जाती है. ये न केवल वातावरण को शुद्ध करती है, बल्कि व्यक्ति को निरोग रखने में भी सहायता करती है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here