Home Health रात में सोने से पूर्व गरम पानी में खाली ये 3 चीज़े...

रात में सोने से पूर्व गरम पानी में खाली ये 3 चीज़े डालके जूस पी लीजिये ,सुबह देखेंगे तो चर्बी गायब मिलेगी

1706
0
SHARE

आज के समय में ज्यादातर लोग

मोटापे की समस्या से परेशान हैं। हर कोई पतला और खूबसूरत दिखना चाहता है। लेकिन मोटापा उनकी खूबसूरती पर धब्बे की तरह होता है। अच्छे से अच्छे लोग भी मोटापे की वजह से बदसूरत दिखने लगते हैं। मोटापे की समस्या गलत खान पान की वजह से होती है। आज के समय में लोग समय की कमी की वजह से बाहर के खाने पर ज्यादा निर्भर रहने लगे हैं।

बाहर के खाने की वजह से बढ़ता है मोटापा

बाहर के खाने में तेल मसालों की अधिकता की वजह से

व्यक्ति जल्दी से मोटापे का शिकार हो जाता है। अगर आप भी मोटापे की समस्या से ग्रस्त हैं तो चिंता मत कीजिये। आज हम आपको एक ऐसे चमत्कारी जूस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके हर रोज एक गिलास सेवन से आप कुछ ही दिनों में पतले हो जायेंगे।

आपको इस चमत्कारी जूस का इस्तेमाल सोने से पहले करना है। दरअसल हम बात कर रहे हैं खीरे के जूस की। यह आपके पेट को साफ करता है और साथ ही आपके शरीर में चर्बी की मात्रा को भी नहीं बढ़ाता है। इसमें कैलोरी की बहुत कम मात्रा पायी जाती है, जो आपको पतला होने में मदद करती है।

जूस बनाने की सामग्री:

2 खीरे, 2 छोटे चम्मच निम्बू का रस, अदरक का एक छोटा टुकड़ा, 2 चम्मच चीनी, एक छोटा चम्मच भूना हुआ जीरा पाउडर, 3-4 पुदीने के पत्ते,  नमक स्वाद अनुसार

बनाने की विधि:

सबसे पहले खीरे को धोकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। बिना छिलका उतारे इसे जूसर में डालें। साथ में अदरक और पुदीने की पत्ती भी जूसर में डाल दें और जूस निकाल लें। इसमें चीनी, निम्बू का रस, जीरा पाउडर और नमक घोलकर अच्छी तरह से मिला लें। अब आपका जूस प्रयोग के लिए तैयार है। आप इस जूस का सेवन सोने से पहले कर सकते हैं। कुछ ही दिनों में आपका निकला हुआ पेट धीरे-धीरे अन्दर चला जायेगा।

वीडियो देखें-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here