Home Health VIDEO : उछल पड़ेंगे आप भी जानकर कि, क्या होता है शरीर...

VIDEO : उछल पड़ेंगे आप भी जानकर कि, क्या होता है शरीर में जब हम खाली पेट भीगे चने खा लेते है :o

112
0
SHARE

काले चने जो खाने में लाजबाब होते हैं लेकिन उन्ही काले चनों को अगर हम पानी में भिगोने के बाद खाते हैं तो उसके इतने फायदे होते हैं कि आप उसकी कल्पना भी नहीं कर सकते.आज हम जो विडियो लाए हैं उसमें आपको वो ही जानकारी मिलेगी !
जिसे जरा सा भी आयुर्वेद का ज्ञान होगा वो बहुत अच्छे से जानता है की भीगे हुए चने शरीर के लिए कितना ज्यादा स्वास्थवर्धक है.आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि चने के सेवन से कई रोग ठीक हो जाते हैं.क्योंकि इसमें प्रोटीन, नमी, कार्बोहाइड्रेट, आयरन, कैल्शियम और विटामिन्स पाये जाते हैं.चीन किसी भी ड्राईफ्रूट से कम नहीं है जो लोग इसका सेवन करते हैं वो बहुत अच्छे से इसके फायदे जानते हैं

चना दूसरी दालों के मुकाबले सस्ता होता है और सेहत के लिए भी यह दूसरी दालों से पौष्टिक आहार है.चना शरीर को बीमारियों से लड़ने में सक्षम बनाता है.साथ ही यह दिमाग को तेज और चेहरे को सुंदर बनाता है.चने के सबसे अधिक फायदे इन्हे अंकुरित करके खाने से होते है.

भीगे चने बदाम से ज्यादा फायदा देते हैं जब आप इसका इस्तमाल करोगे तो आप खुद इसका फायदा देख पाओगे.शरीर को सबसे ज्यादा पोषण काले चनों से मिलता है. आपको बता दें की काले चने का फायदा तब मिलता है जबी ये काले चने अंकुरित हों, क्योंकि इन अंकुरित चनों में सारे विटामिन्स और क्लोरोफिल के साथ फास्फोरस आदि मिनरल्स होते हैं.

अगर आप चने का सेवन नहीं करते हो तो आप एक बार एक महीने के लिए इसका सेवन कीजिये रात को चने एक मुट्ठी भिगोने के लिए डाल दीजिये और सुबह-सुबह उठने के बाद आपको उनका सेवन करना है.इस क्रम को पूरा एक महीने तक कीजिये फिर आप इसके फायदे देख हैरान रह जाओगे !

वीडियो देखे यहाँ ⬇⬇⬇⬇⬇

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here